Advertisement
देशराजनीति

लोकसभा चुनाव 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदिग्ध ब्लैक बॉक्स पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, जांच की मांग…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने पोल अधिकारी को सस्पेंड किए जाने को लेकर तीखा हमला बोला है। कर्नाटक काडर के आईएएस अधिकारी जिन्हो्ंने ओडिशा में पीएम मोदी के दस्ते की तलाशी ली थी, उसे बाद में चुनाव आयोग ने सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से ट्वीट करके कहा गया कि चुनाव आयोग ने उस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जोकि अपनी ड्यूटी कर रहा था।

ट्वीट करके साधा निशाना

ट्वीट में कहा गया है कि एक अधिकारी अपनी ड्यूटी करते हुए गाड़ी की चेकिंग कर रहा था, नियमों का हवाला देते हुए अधिकारी ने प्रचार के दौरान गाड़ी की चेकिंग की थी। ऐसे में इस नियमों के तहत पीएम मोदी को भी छूट नहीं दी जा सकती है, उनकी भी तलाशी ली जा सकती है। आखिरकार मोदी पीएम मोदी हेलीकॉप्टर में ऐसा क्या लेकर जा रहे थे जिसे वह लोगों को दिखाना नहीं चाहते थे। बता दें कि आज लोकसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण का मतदान हो रहा है।

1996 बैच के आईएएस अधिकारी

जिस अधिकारी को सस्पेंड किया गया है उसका नाम मोहम्मद मोहसिन है और वह 1996 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होने संभलपुर में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी के काफिले में शामिल गाड़ी की चेकिंग की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया, उनपर आरोप है कि उन्होंने बिना चुनाव आयोग की अनुमति लिए यह जांच की है।

15 मिनट करना पड़ा इंतजार

रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के काफिले की चेकिंग की वजह से उन्हें 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा था। बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर को भी चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड द्वारा राउरकेला में चेक किया गया था। मंगलवार को कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि आखिर पीएम मोदी के पास कौन सा रहस्यमयी बॉक्स था, जिसे पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से हटाया गया और कार के जरिए कर्नाटक के चित्रदुर्गा भेजा गया। कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत अपने अधिकार का प्रयोग करे।

पीएम के भाषण पर भी जताई आपत्ति

विपक्षी दलों ने भी 9 अप्रैल की इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इस बात से कतई इनकार नहीं किया जा सकता है कि ब्लैक बॉक्स में कैश रखा हो। वहीं कांग्रेस ने इसके साथ ही चार अन्य घटनाओं का भी जिक्र किया है। कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा 12 अप्रैल को दिए गए भाषण पर भी आपत्ति जताई है, जिसमे पीएम मोदी ने भाषण के दौरान धार्मिक टिप्पणी की थी।

error: Content is protected !!