Advertisement
छत्तीसगढ़नक्सली

छत्तीसगढ़ / नक्सलियों ने की युवक की हत्या, पुलिस का मुखबीर बताकर शिक्षादूत को मारा

सुकमा जिले के बैनपल्ली गांव की घटना 

गांव वालों को नक्सलियों ने पुलिस के खिलाफ धमकाया 

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी। बीते हफ्ते में लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। इस घटना के बाद भी ग्रामीणों को नक्सलियों ने पुलिस के खिलाफ धमकाया। इस हत्या का खुलासा शनिवार की सुबह हुआ। जिले की ग्राम पंचायत तारलागुड़ा के बैनपल्ली गांव में ग्रामीणों ने युवक का शव देखा। मृतक का नाम लिंगा था। वह नक्सल हिंसा में बंद हो चुके स्कूलों के दोबारा शुरू होने पर शिक्षादूत का काम करता था। बच्चों को पढ़ना उसकी जवाबदारी थी। नक्सलियों ने युवक को पुलिस का मुखबीर बताकर मारा है।

इस हफ्ते हुई इसी तरह की हत्याएं

  1. 22- 23 सितंबर की रात खबर आई कि सुकमा के ही डब्बाकोंटा गांव में एक युवक को नक्सलियों ने मार डाला। जानकारी के मुताबिक यह घटना तीन दिन पहले हुई। मृतक के परिजनों ने युवक का अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन पुलिस को सूचना नहीं दी। इस घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों ने ग्रामीणों ने कहा था कि अगर पुलिस को बताया तो अन्य ग्रामीणों की भी हत्या होगी। इस मामले में युवक को पुलिस का आदमी बताकर नक्सलियों ने मार दिया।
  2. 22 सितंबर रविवार को बीजापुर से भी ऐसी ही सूचना मिली। यहां नक्सलियों ने 10वीं में पढ़ने वाले एक छात्र को पुलिस का मुखबीर बनाकर मार डाला। घटना की जानकारी तीन दिन बाद  गांव से बाहर आई। यह छात्र अपने चाचा के घर रहकर पढ़ाई कर रहा था। इसे पहले तो नक्सली अगवा कर अपने साथ जंगल ले गए। इसके बाद इसे मारकर अन्य ग्रामीणों में दहशत फैलाने की कोशिश की।

error: Content is protected !!