Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

राष्ट्रभक्ति पर राजनीति: PCC चीफ मोहन मरकाम का PM मोदी पर हमला, कहा- RSS कार्यालय में पहले फहराए तिरंगा झंडा…

राष्ट्रभक्ति पर भी अब जमकर सियासत शुरू हो गई। केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश की आन, बान और शान हमारा तिरंगा है। देश का गौरव हमारा राष्ट्रीय ध्वज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। मैं मोदीजी से कहना चाहता हूं। अपने आप को राष्ट्रभक्त कहते हैं तो पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के कार्यालय में झंडा फहराए। उन्होंने कहा कि पोस्ट के माध्यम से छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने झंडा भेजा है।

मोहन मरकाम ने कहा कि 52 वर्षों से आरएसएस के कार्यालय में झंडा नहीं फहराया गया। पीएम मोदी आरएसएस के नेता मोहन भगवत जी से कहें कि संघ कार्यालय में तिरंगा झंडा फहराएं। तभी हम मानेंगे कि आप कितने राष्ट्रभक्त हो। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मोहन मरकाम द्वारा आदरणीय मोहन भागवत को पोस्ट से हमने तिरंगा भेजा है। सबसे पहले आरएसएस कार्यालय में तिरंगा फहराए यह कांग्रेस की मांग है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि राष्ट्रवाद की बात कह रही है, लेकिन कथनी और करनी में भारी अंतर है।

प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपति को लाभ पहुंचा रहे

महंगाई पर मोहन मरकाम ने कहा कि हम आम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। केंद्र की गूंगी-बहरी सरकार सुन नहीं रही है। देश की गरीब जनता की बदुआएं केंद्र सरकार को लगेगी। 2024 में केंद्र की सरकार को जनता अपदस्थ करेगी। धरना-प्रदर्शन और राजभवन का घेराव किया गया। हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि महंगाई कम करें। मोदी सरकार को 8 साल हो गए हैं। देश की जनता कह रही है बहुत हो गई महंगाई की मार बस करो मोदी सरकार। मोदीजी कहते थे खाऊंगा न खाने दूंगा। खुद खा रहे हैं। उनके उद्योगपति मित्रों को 12 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करते हैं। गैस सिलेंडर से लेकर अन्य में सब्सिडी हटाकर आम जनता की जेब में डाका डालने का काम केंद्र सरकार कर रही है। हम मांग करते हैं कि खाद्य पदार्थों से जीएसटी हटाया जाए।

error: Content is protected !!