Advertisement
राजनीति

छत्तीसगढ़ में ईडी छापा पर सियासत, सीएम भूपेश बघेल बोले- सीधे नहीं लड़ पा रही है बीजेपी…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के छापे पड़ने के बाद सियासत गरमा गई है। मंगलवार तड़के छत्तीसगढ़ के अलग अलग शहरों में राज्य के कई बड़े अफसरों, कारोबारियों और कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे विपक्ष को डारने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करार दिया है, तो वही पूर्व सीएम रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के लिए शर्मनाक स्थिति बताया है।

CM भूपेश का तंज, भाजपा कांग्रेस से सीधे लड़ नहीं पा रही है

मंगलवार को मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस से सीधे लड़ नहीं पा रही है, इसलिए ईडी और आईटी के माध्यम से लड़ने की कोशिश कर रही है। सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि मै पहले ही कह चुका हूं कि केंद्रीय एजेंसियां चाहत्तीसगढ़ आएंगी। यह आखिरी बार नहीं है, छत्तीसगढ़ में चुनाव निकट आने पर केंद्रीय एजेंसियों की यात्राएं और बढ़ेगी। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इनका के पास डराने और धमकाने के सिवा कोई काम नहीं है, किन्तु जनता जान चुकी है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

रमन सिंह बोले, घबरा क्यों रहे हैं भूपेश बघेल

इधर पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने ईडी की छापेमारी पर कहा कि आज देश और दुनिया के सामने छत्तीसगढ़ आज शर्मसार हुआ है कि राज्य में भ्र्ष्टाचार के नए आयाम तय किये जा रहे हैं। हमने कभी कल्पना नहीं कि थी 40 अधिकारियों के घरों में ED छापे मारेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोनिया गांधी का एटीएम हैं। छत्तीसगढ़ में 25 रुपये प्रति टन कोयला के ऊपर से अवैध वसूली हो रही है। कोरबा शहर में पान ठेला वाला से लेकर चाय दुकान वाले और चपरासी , कलेक्टर सभी भी जानते है,कि पैसा कहां जा रहा है।

रमन सिंह ने आगे कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ है कि आईएसएस अधिकारियों के घर ईडी की इतनी बड़े पैमाने पर रेड पड़ी हो। भूपेश बघेल की काली कमाई की पोल खुलने लगी है। उन्होंने आगे का कि भाजपा सीधी लड़ाई लड़ेगी,कांग्रेस सरकार जाने वाली है। पंजाछाप अधिकारी संभल जाएं,ज्यादा वक़्त नहीं हैं ,अगर ईमानदारी से काम नहीं किया, तो बचने वाले नहीं हैं। वह बार बार कहते है ईडी आएगी, जब ईडी साक्ष्य लेकर छत्तीसगढ़ आई है, तो भूपेश बघेल घबरा क्यों रहे हैं?

error: Content is protected !!