Advertisement
राजनीति

विधानसभा चुनाव 2023: अमित जोगी समेत 30 प्रत्याशियों को मिली Z+ सुरक्षा, सीएम भूपेश बघेल ने समझाई क्रोनोलॉजी…

विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा ने कांग्रेस से पहले चुनावी टिकटों की घोषणा कर दी है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा ने कांग्रेस से पहले चुनावी टिकटों की घोषणा कर दी है। इधर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रमन सिंह को अपना चेहरा नहीं बनाया ,लेकिन चली केवल उन्ही की है।

सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर से बुधवार को राजनांदगांव में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए। हैलीपेड से उड़ान भरने से पहले उन्होंने पत्रकारों से विभिन्न विषयो पर चर्चा की। बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर तंज कहते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी कुछ भी कहे, लेकिन चली रमन सिंह की है।

पूर्व सीएम रमन सिंह पर कसा तंज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि बघेल ने बिना नाम लिए पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल रमन सिंह नहीं, अमन सिंह ने सरकार चलाई है, अमन सिंह अडानी से जुड़ गए हैं और हमारे विश्व गुरु अदानी को मना नहीं कर सकते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह ने बड़ी चालाकी से आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं को टिकट दिए हैं,जो जीतेंगे नहीं, लेकिन आरएसएस को सक्रिय करने के ऐसा किया गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बीजेपी कॉर्डर बेस पार्टी है, किंतु वह कार्डर की सुनते नहीं हैं, यदि वह सुनते तो विरोध नहीं होता।

अमित जोगी के बारे में कही बड़ी बात

सीएम भूपेश बघेल ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक अमित जोगी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जोगी और रमन सिंह की दोस्ती सभी जानते हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिन 30 प्रत्याशियों को जेड प्लस सिक्योरिटी दी है, उसमे अमित जोगी का नाम भी शामिल हैं। अमित जोगी ने भी चुनाव लड़ने के लिए अदालत से अनुमति मांगी है, यह पूरी क्रोनोलॉजी है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा देने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है ,यह अन्य लोगों को भी दिया जाना चाहिए। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में सुरक्षा कारणों से पूर्व विधायक अमित जोगी समेत 30 प्रत्याशियों को Z+ सुरक्षा दी गई है।

error: Content is protected !!