छत्तीसगढ़बिलासपुररेलवे

बिलासपुर: रेलवे कोचिंग डिपो प्रभारी का देखिए फैसला…कोरोना संक्रमण के बीच तय कर दी चुनाव की तारीख…जुटेंगे 500 से अधिक वोटर…

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के बिलासपुर मंडल के कोचिंग डिपो प्रभारी ने एक ऐसा फरमान जारी किया है, जिससे महामारी को खुद ब खुद न्योता मिल गया है। कोरोना संक्रमण के बीच उन्होंने कर्मचारी जलपान गृह के चुनाव का एलान कर दिया है। 2 जुलाई को वहां वोटिंग की तिथि तय की गई है, जिसमें 500 से अधिक कर्मचारी भाग लेंगे।

कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराने के मामले में प्रभारी अधिकारी राजू सर का तर्क है कि कर्मचारी काम तो कर रहे हैं। इसमें कोरोना वायरस को बीच में लाना सही नहीं है। वर्तमान में भारत समेत आधी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इसके तहत स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, यात्री बसें, ट्रेनें बंद हैं। शादी-समारोह में भी 50 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगी हुई है। मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम कराने पर रोक है। सीएम भूपेश बघेल ने भी छत्तीसगढ़ प्रदेश में इन सभी नियमों का पालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

केंद्र और राज्य सरकार के आदेश की बिलासपुर स्थित कोचिंग डिपो में धज्जियां उड़ते दिखाई दे रही है। दरअसल, कोचिंग डिपो में 500 से अधिक रेलवे कर्मचारी काम करते हैं। इन कर्मचारियों को चाय-नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए कर्मचारी जलपान गृह का संचालन किया जा रहा है। कर्मचारी जलपान गृह के संचालन का जिम्मा उसकी कर्मचारी को दिया जाता है, जो चुनाव जीतकर आता है। कोरोना संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के बजाय कोचिंग डिपो प्रभारी राजू सर ने 19 जून को एक आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि 2 जुलाई 2020 को कर्मचारी जलपान गृह का चुनाव है। इसमें भाग लेने के लिए 28 जून तक आवेदन किया जा सकता है। एक और आदेश में कहा गया है कि केंटीन चुनाव में वही कर्मचारी वोटिंग कर सकेगा, जिस कामस्टररोल कोचिंग डिपो में है, या उस दिन उसकी ड्यूटी 2 जुलाई को 00:00 समय से 00:00 तक कोचिंग कांपलेक्स में लगी है। अगर मस्टररोल नहीं है और उस दिन उसकी ड्यूटी दूसरी जगह लगी है तो वह कर्मचारी यहां आकर वोटिंग नहीं कर सकेगा।

आखिर कर्मचारी तो काम कर ही रहे हैं: राजू

इस मामले में पक्ष जानने के लिए जब चुनावी आदेश निकालने वाले अफसर राजू सर से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि कोचिंग डिपो के अंदर कर्मचारी काम कर ही रहे हैं। इसलिए चुनाव कराया जा रहा है। इसमें कोरोना वायरस की बात कहां से आ गई। चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close