स्वास्थ्य

बड़ी ख़बर: कोरोना वाइरस से बचाव के लिए, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बच्चों के मास्क पहनने को लेकर जारी किए ये दिशा-निर्देश…

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की ओर से कहा गया है कि 12 साल के और इससे अधिक वर्ष की आयु वाले बच्चों को बड़ों की तरह मास्क पहनने चाहिए। इससे कोरोना महामारी से बचाव में मदद मिलेगी।

डब्लूएचओ की वेबसाइट पर डाले गए एक दस्तावेज के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) और यूनीसेफ ने कहा है कि 12 और उससे अधिक वर्ष की आयु के बच्चों को मास्क पहनकर रहना चाहिए विशेषकर जब दूसरे लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं करें। साथ ही दोनों संगठनों की और से यह भी कहा गया है कि 6 से 11 साल के बच्चों को 6 कारणों से मास्क पहनने चाहिए। जिसमें उनके इलाके मे संक्रमण की दर, बच्चे की मास्क पहनने की क्षमता, मास्क मिलना और बड़ों की देखरेख शामिल है। हालांकि 5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनने की कोई जरूरत नहीं है।

देश/दुनिया/ COVID-19 को लेकर WHO दिया बड़ा बयान, कहा- संभव है कि Corona virus हमारे बीच से कभी ख़त्म ही ना हो…

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की ओर से सबसे पहले 5 जून को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की बात कही गई थी। जिससे संक्रमण से बचाव हो सके। इससे पहले बच्चों के लिए अलग से कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं हुए थे।

भारतीय निर्वाचन आयोग का गाइडलाइन जारी, कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होंगे उप चुनाव…

Related Articles

Back to top button
Close
Close