Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

राहुल गांधी के बचाव में सामने आए सीएम भूपेश बघेल, आटा 22 रुपये लीटर ट्रोलिंग पर BJP को दिया यह जवाब…

रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का मजाक बनाने वालों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने राहुल गांधी का आटा 22 रूपये लीटर बोलने संबंधी क्लिप को वायरल करके मजाक बनाने वाली भाजपा पर करारा जवाब दिया है।

आज आटा 40 रुपये लीटर हो गया है

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किये जा रहे हैं।दरअसल रविवार को देश की राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ आयोजित कांग्रेस की रैली के दौरान भाषण देते हुए राहुल गांधी से एक चूक हो गई। उन्होंने गलती से कह दिया था कि ‘आज आटा 40 रुपये लीटर हो गया है’ । हालाकिं राहुल गांधी ने अपनी इस चूक को सुधार भी लिया था,लेकिन आटा का माप किलो के स्थान पर लीटर बताने की चूक संबंधी उनका वीडियो क्लीप सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

भूपेश बोले, फ्लो में ज़ुबान फिसल जाती है, रमन सिंह ने तो पीएम मोदी को दे दी थी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी के इस वीडियो पर कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी हैं। भाजपा वाले राहुल गांधी के आई क्यू लेवल का मजाक बना रहे हैं,तो वही कांग्रेस नेता राहुल का बचाव करने में लगे हैं। इस पूरे मामले के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली से रायपुर लौटने पर पत्रकारों से कहा कि कभी -कभी भाषण के फ्लो में जुबान फिसल जाती है और राहुल गांधी ने 1 सेकंड में अपनी चूक सुधार ली थी । वहीं भाजपा पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी गलती कभी नहीं सुधारती है। मोदी सरकार ने 600 करोड़ वोटर बताया था। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रद्धांजति दी थी। क्या अपनी इस गलती पर भाजपा के नेता कुछ कहेंगे?

महंगाई पर कही यह बात

महंगाई के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई पर चर्चा के लिए संसद में 5 घंटे समय दिया गया था, जबकि सांसदों की तादाद 500 से अधिक है।

ऐसे सांसदों को चर्चा करने का अवसर ही नहीं मिल सका। दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुई कांग्रेस की रैली पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल कार्यक्रम सफल रहा है। देश के कोने कोने के कांग्रेस के लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता इस महारैली में शामिल हुए। बघेल ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं कर सकी। देश की जनता महंगाई बढ़ने से बेहद भारी परेशान है।

भाजपा ने कहा, आटा ठोस होता है या तरल ,नहीं जानते राहुल

राहुल गांधी की ज़ुबान फिसलने को भाजपा ने मुद्दा बनाकर सोशल मीडिया के साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिये भी उठाया है। राहुल गड़बड़ी पर भाजपा ने एक प्रेस वार्ता में इस ओर इशारा करते हुए कहा था कि राहुल गांधी जो ‘यह नहीं जानते कि आटा ठोस है या तरल’ मुद्रास्फीति पर व्याख्यान दे रहे हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि राहुल गांधी को नहीं पता कि आलू जमीन के नीचे उगाए जाते हैं या जमीन के ऊपर। आटा ठोस होता है या तरल, किन्तु हर विषय पर बोलना होता है।

error: Content is protected !!