Advertisement
राजनीति

बीजेपी में बदलाव पर CM भूपेश बघेल का तंज, पुरंदेश्वरी ने सच बोला, इसलिए उन्हें छत्तीसगढ़ से हटाया…

छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन में बीते एक महीने के दौरान कई बदलाव करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम भूपेश बघेल ने डीडी...

छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन में बीते एक महीने के दौरान कई बदलाव करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम भूपेश बघेल ने डी पुरंदेश्वरी के स्थान पर ओम माथुर को प्रदेश प्रभारी बनाये जाने पर कहा कि पुरंदेश्वरी ने यह सच स्वीकार कर लिया था कि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री का पिछड़े वर्ग और किसान होना सबसे बड़ी चुनौती है। उसकी इसी गलती के कारण उनको हटाया गया है।

रायपुर में मीडिया चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा, ‘सवाल इस बात का भी है कि डी पुरंदेश्वरी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ मीटिंग में शामिल थीं, फिर भी उनको हटा दिया गया। सीएम भूपेश ने तंज कसते हुए कहा कि पुरंदेश्वरी ने सच स्वीकार कर लिया था कि सीएम का पिछड़े वर्ग और किसान होना एक बड़ी चुनौती है। सच कबूलने के कारण ही उनको छत्तीसगढ़ से हटा दिया गया।

गौरतलब है कि बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव डी. पुरंदेश्वरी को 2 वर्ष साल पहले ही छत्तीसगढ़ इंचार्ज बनाया गया था। लेकिन बीते 9 सितम्बर को उनके स्थान पर राजस्थान के ओम माथुर को छत्तीसगढ़ प्रभारी बना दिया गया । इसके अलावा हाल ही में बीजेपी नेतृत्व ने 9 अगस्त को प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया था। आलाकमान ने विष्णुदेव साय के स्थान पर ओबीसी वर्ग के अरुण साव को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। आगे चलकर 17 अगस्त को धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाकर नारायण चंदेल को जिम्मेदारी दी गई थी। मिशन 2023 के मद्देनजर भाजपा में बड़े बदलाव किये गए हैं।

error: Content is protected !!