Advertisement
राजनीति

बेटे अमित के बचाव में सामने आईं JCCJ सुप्रीमों रेणु जोगी, कहा- मेरा बेटा श्रवण कुमार है…

विधायक धर्मजीत सिंह को निष्काषित किये जाने के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। धर्मजीत सिंह ने जहाँ अमित जोगी पर कई बड़े आरोप...

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह को निष्काषित किये जाने के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। धर्मजीत सिंह ने जहाँ अमित जोगी पर कई बड़े आरोप लगाए हैं, तो वही पार्टी सुप्रीमों डा. रेणु जोगी ने निष्काषित विधायक विधायक धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा पर पर पलटवार किया है। रेणु जोगी ने कहा कि दोनों विधायक मिलकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का भारतीय जनता पार्टी में विलय करने की तैयारी में थे।

रेणु जोगी ने रायपुर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस मे कहा कि धर्मजीत सिंह जेसीसीजे का भाजपा में विलय करवाना चाहते थे, इसके 19 सितंबर की तारीख तय की गई थी, लेकिन वक़्त रहते इस षड्यंत्र का की जानकारी हो गई और धर्मजीत सिंह को मजबूरन निष्कासित करना पड़ा। डा. जोगी ने बीजेपी पर क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की साजिश करने का भी गंभीर आरोप लगाया है।

रेणु जोगी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक भाषण का ज़िक्र करते हुए कहा कि नड्डा ने कहा था कि देश में सभी क्षेत्रीय दल खत्म हो जाएंगे और रहेगी तो केवल भारतीय जनता पार्टी । उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना, बिहार में जनता दल यूनाइटेड, झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और अब छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अस्तित्व को मिटाने की कोशिश आपरेशन लोटस का ही हिस्सा है।

डा. जोगी ने कहा कि जोगी कांग्रेस का बीजेपी में विलय के पड्यंत्र की पटकथा बीते कुछ महीनों से दिल्ली से रायपुर तक लिखी जा रही थी। हमने कई दफा इस बारे में हमारे दल के दोनों विधायकों से चर्चा करके किसी भी बहकावे में न आने की अपील की थी ,लेकिन फिर भी बिना सूचना दिए 27 अगस्त को दोनों विधायक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में शरीक हुए और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। रेनू जोगी ने आगे कहा कि जब तक मैं और अमित जोगी जीवित हैं, जीसीसीजे का भाजपा में विलय नहीं होगा।

वहीं उन्होंने धर्मजीत सिंह के द्वारा अमित जोगी पर संस्कारहीन होने के आरोप; लगाए जाने के मामले पर कहा कि अमित जोगी ने अपने पिताऔर मेरी जितनी सेवा की है, उसे धर्मजीत सिंह के साथ सभी ने देखा है।अमित जोगी मेरे लिए श्रणव कुमार हैं ,उसके संस्कारी होने का इससे बड़ा प्रमाणपत्र हमें किसी से लेने की आवश्यकता नहीं हैं।

error: Content is protected !!