Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर: नवपदस्थ आयुक्त एक्सन में, समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे वाले नगर निगम के चार कर्मचारियों को नोटिस…

बिलासपुर। नवपदस्थ नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत बुधवार की सुबह साढ़े 10 बजे विकास भवन पहुंच गए। उन्होंने सभी कमरों में जाकर...

बिलासपुर। नवपदस्थ नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत बुधवार की सुबह साढ़े 10 बजे विकास भवन पहुंच गए। उन्होंने सभी कमरों में जाकर कामकाज का जायजा लिया। इस दौरान बाजार शाखा के प्रभारी के साथ अन्य तीन कर्मचारी गायब थे। ऐसे में चारों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में साफ-सफाई बनाएं रखने और बंद पड़ी लाइट को सुधारने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त दुदावत ने दस्तावेज का बारीकी से अवलोकन किया। इस दौरान रिकार्ड दुरूस्त रखने और शाखाओं से संबंधित आवेदनों का समय पर निराकरण के निर्देश दिए। आयुक्त ने कर्मचारियों से बातचीत कर समस्याओं की भी जानकारी ली। इस दौरान कार्यालय अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि रोजाना सभी कर्मचारी समय पर आफिस पहुंचें। इसके बाद उन्होंने कार्यालय से गायब मिलने वाले बाजार विभाग के प्रभारी अनिल सिंह, पीआइयू अमित गोस्वामी, नागेश्वर मनहर, कंम्प्यूटर आपरेटर यशवंत गुप्ता को नोटिस भी जारी करने और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसआरएलएम सेंटर और आरडीएफ प्लांट का निरीक्षण

सुबह छह बजे से निगम आयुक्त दुदावत ने शहर के पुराना बस स्टैंड शनिचरी बाजार, दयालबंद, तोरवा क्षेत्र में स्वच्छता कार्य का जायजा लिया। छठघाट के पास एसआरएलएम सेंटर पहुंचे, जहां कचरा पास के मैदान में डंप था। अधिकारियों ने आयुक्त को बताया कि पहुंच मार्ग नहीं होने के कारण गाड़ियां नहीं जा पा रही हैं। इस वजह से कचरा मैदान में डंप किया जा रहा है। इस पर आयुक्त ने पक्की सड़कबनाने के लिए इस्टीमेट तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बहतराई में स्थित नवनिर्मित एसआरएलएम सेंटर का भी आयुक्त ने निरीक्षण किया। सेंदरी कछार स्थित आरडीएफ प्लांट का भी निगम आयुक्त ने जायजा लिया। यहां पर सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रक्रिया की जानकारी ली।

error: Content is protected !!