Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर: देश के मशहूर हल्दीराम कंपनी को हाईकोर्ट का नोटिस, अनैतिक व्यापारिक पद्धति का व्यापारी ने लगाया आरोप…

बिलासपुर। भुजिया नमकीन बेचने से शुरू हुई एक मिठाई की दुकान आज देश मे ही नहीं, बल्कि विदेश मे भी काफी फेमस हो चुका है, क्योकि आज इसके प्रोडक्ट की सप्लाई श्रीलंका और यूएई जैसे देशों मे भी होती है। विधिवत फ्रेंचाइजी देने के बाद भी कंपनी अपने डीलर को समान सप्लाई नही कर रहा है। इसको लेकर व्यापारी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाया है। हाईकोर्ट जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मशहूर हल्दीराम कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

दरअसल मामला रायपुर के व्यापारी आनंद इंटरप्राइजेस का है। इनसे दस लाख जमा करवा कर हल्दीराम कंपनी ने फ्रेंचाइजी दिया और कंपनी के झांसे में आकर लाखों रुपए खर्च कर व्यासायिक जगह पर अपना दुकान लेकर उसे कम्पनी के मुताबिक़ सजाया। खुशी खुशी ओपनिंग भी किया और कंपनी के द्वारा जो वादा किया गया था कि आपके जरूरत के अनुसार सामानों का सप्लाई किया जाएगा, उस वादे से हल्दीराम कंपनी मुकर गया, और याचिकाकर्ता को बहुत नुकासन उठाना पड़ रहा है।

सामान सप्लाई नही होने पर व्यापारी ने कंपनी को लीगल एक्शन लेने की बात कही। फिर कंपनी ने किसी को भी इस व्यापारी को सामान सप्लाई करने से मना कर दिया। अन्तः व्यापारी थक हार कर हाईकोर्ट के शरण में गया। याचिका दायर कर कहा कि हल्दीराम कंपनी ने अनैतिक व्यापारिक पद्धति अपनाया है। जिससे उसे लाखो का नुकसान हुआ। मामले की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने हल्दीराम कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

error: Content is protected !!