Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: आम आदमी पार्टी कैंडिडेट्स की दूसरी सूची जारी, जानिए किन्हें मिला मौका…

आप' ने अपनी दूसरी लिस्ट में 12 पार्टी कार्यकर्ताओं को मौका दिया है। इससे पहली पार्टी ने पहली लिस्ट 8 सितंबर को जारी की

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly elections 2023) को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कैंडिडेट्स की दूसरी सूची जारी है। ‘आप’ ने अपनी दूसरी लिस्ट में 12 पार्टी कार्यकर्ताओं को मौका दिया है। इससे पहली पार्टी ने पहली लिस्ट 8 सितंबर को जारी की थी। जिसमें पार्टी ने 10 नामों का ऐलान किया था।

दिल्ली के बाद पंजाब में मजबूत पकड़ और सफलता के बाद अब आदमी पार्टी अन्य चुनाव राज्यों पर फोकस कर रही है। ‘आप’ की पहली और दूसरी सूची को मिलाकर देखें तो पार्टी ने अब तक छत्तीसगढ़ की 22 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं।

दूसरी सूची में जिन 12 कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए हैं उनमें प्रतापपुर से राज राम श्याम, सारंगगढ़ ने देवी प्रसाद कोशले, खर्शिया से विजय जायसवाल, कोटा से पंकज जेम्स, बिल्हा से जसबीर सिंह, बिलासपुर से डा. उज्ज्वला खराड़े, मस्तूरी से धर्मदास भार्गव, रायपुर ग्रामीण से तरुन वैद्य, रायपुर पश्चिम नंदन सिंह, अंतागढ़ से संतराम सलाम, केशकाल से जुगल किशोर बौध और चित्रकोट से बोमाडा राम मांडवी का नाम शामिल है।

पहली लिस्ट में इन्हें मिला मौका
आम आदमी पार्टी ने इससे पहले 8 सितंबर को छत्तसीगढ़ विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में पार्टी ने 10 नाम जारी किए थे। पार्टी ने दंतेवाड़ा से बालू राम भवानी, नारायणपुर से नरेंद्र कुमार नाग, अकलतरा विधानसभा सीट से आनंद प्रकाश मिरी, भानुप्रतापपुर सीट पर कोमल हुपेंडी, कोरबा विधानसभा सीटे से विशाल केलकर, राजिम से तेजराम विद्रोही, पतथ्लगांव सीट से राजा राम लकड़ा, कवर्धा सीट पर खड़गराज सिंह, भटगांव से सुरंद्र गुप्ता व कुनकुरी सीट पर लेओस मिंज को टिकट देन की घोषणा की है।

कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों के नाम पर कोई भी फैसला नहीं किया है। वहीं भाजपा ने 21 अगस्त को कैंडेट्स की पहली सूची जारी की थी। जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे। पार्टी ने दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद विजय बघेल को राज्य के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ पाटन सीट से मैदान में उतारा है।

error: Content is protected !!