खेल

इंडियन प्रीमियर लीग 2020: अपनी खराब फॉर्म से नाराज इस आईपीएल टीम के कप्तान ने छोड़ी कप्तानी…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में खराब फॉर्म से गुजर रहे कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले कप्तानी छोड़ दी है। कार्तिक की जगह अब इयोन मोर्गन केकेआर की कप्तानी करेंगे। कार्तिक ने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया है।

केकेआर ने एक बयान में कहा, “दिनेश कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को सूचित किया है कि वह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और टीम में योगदान देने के लिए कप्तानी छोड़ रहे हैं। साथ ही उन्होंने इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंपने की इच्छा व्यक्त की है। कार्तिक ने अभी तक आईपीएल के सात मैचों में केवल 108 रन बनाए हैं और बल्ले से फॉर्म पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि कार्तिक जैसे खिलाड़ी टीम में हैं, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा है। उनके जैसे किसी व्यक्ति के लिए इस तरह का निर्णय लेने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता होती है। हम उनके निर्णय से आश्चर्यचकित थे। हम उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान, इयोन मोर्गन टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा कि कार्तिक और इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इयोन ने कप्तान के रूप में काम किया है, यह प्रभावी रूप से एक भूमिका है और हम उम्मीद करते हैं कि यह बदलाव सहज तरीके से चलेगा। आईपीएल 13 में केकेआर को अब तक 7 में से 4 मैचों में जीत मिली है। फिलहाल 8 अंकों के साथ केकेआर की टीम अंकतालिका में चौथे नंबर पर है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat