Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ / लव जिहाद के आरोप में जैन समाज का राजधानी में प्रदर्शन

रायपुर . जैन समाज और हिंदू संगठनों ने शनिवार को राजधानी में धरना दिया। मांग थी सखी सेंटर में कई महीने से रह रही धमतरी की युवती को परिवार वालों के सुपुर्द करने की। परिजनों का आरोप है कि मामला लव जेहाद से जुड़ा है। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने दो दर्जन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया है। इस कार्रवाई की समाज ने निंदा की है।

शनिवार सुबह बूढ़ापारा स्थित धरना स्थल में धमतरी समेत प्रदेशभर से समाज के लोग जुटने लगे थे। उनके अलावा शिवसेना, बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। सबने एकमत में लव जिहाद का विरोध किया और सरकार से मांग की कि इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसलिए सख्ती की जानी चाहिए। समाज ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवन की ओर निकला था।

रास्ते में ही पुलिस ने बेरीकेडिंग कर उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोका। शासकीय कार्य में बाधा भी पहुंचाई। धारा 147, 149, 341, 186, 353, 294 और 506 का अपराध दर्ज किया गया है। प्रदर्शन में सभी जैन मंदिरों के ट्रस्टी, सकल जैन समाज, ब्राह्मण समाज समेत सर्व हिंदू समाज के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!