Advertisement
देशलाइफस्टाइल

आम आदमी को बड़ा झटका, 55 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

ताज़ाख़बर36गढ़:- सब्सिडी और बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी गई है. जहां सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 2.71 रुपये महंगा हो गया है तो वहीं बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 55.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दी गई है. कीमतों में यह बढ़ोतरी की वजह अंतरराष्ट्रीय दरों में तेजी और रुपये में गिरावट बताई गई है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा है कि बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के बढ़े दाम जीएसटी की गणना के कारण बढ़े हैं. वैश्विक बाजार में दाम बढ़ने से बिना- सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 55.50 रुपये तक बढ़ा दिये गए हैं.

वहीं सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में 2.71 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 493.55 रुपये हो गई है. वहीं खातों में सब्सिडी हस्तांतरण बढ़कर 257.74 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है.

वहीं इडियन ऑयल ने कहा है कि एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एलपीजी की कीमतों में 57 डॉलर प्रति मीट्रिक टन का इजाफा होने के कारण की गई है. ऐसे में मंहगाई झेल रहे आम आदमी के लिए गैस की कीमतों में इजाफा होने से एक बार फिर आम आदमी की रसोई पर मंहगाई की बुरी मार पड़ी है.

error: Content is protected !!