Advertisement
खेलबिलासपुर

वाईएमसीटी तारबाहर ने ईगल क्लब को हराकर कर अटल कप फुटबॉल ट्राफी पर किया कब्जा

बिलासपुर (ताज़ाख़बर36गढ़) वाईएमसीटी तारबाहर ने ईगल फुटबाल क्लब को हराकर 7 ए साइड राज्य स्तरीय अटल कप फुटबाल ट्राफी पर कब्जा कर लिया। विजयी टीम वाईएमसीटी तारबाहर को अटल कप के साथ 15 हजार रुपए से पुरस्कृत किया गया। उपविजेता टीम ईगल फुटबाल क्लब को 10 हजार देकर पुरस्कृत किया गया।

अटल कप का फाइनल मैच शनिवार शाम 4 बजे वाईएमसीटी तारबाहर एवं ईगल फुटबॉल क्लब के मध्य खेला गया। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को भी रेंजर साइकिल देकर पुरस्कृत किया गया। युवा खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति तारबाहर ,बिलासपुर एवं जिला फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वाधान में विगत 25 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 7 ए साइड राज्य स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है । उर्दू स्कूल रेलवे क्षेत्र के मैदान में इस वर्ष भी 24 टीमों ने हिस्सा लिया है। इस प्रतियोगिता का प्रारंभ 12 अगस्त को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी पीसी नायक ने किया था।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि संभाग आयुक्त टीसी महावर थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. मनीष राय, अखिल भारतीय सदस्य माधव नेत्रालय ,नागपुर व संयोजक, माय होम बिलासपुर , समिति के संरक्षक, भाजपा नेता डॉ. मनीष रॉय ने की। विशिष्ट अतिथि शेख़ गफ्फार पूर्व बीडीए अध्यक्ष थे। इस अवसर माई होम बिलासपुर के सौजन्य से राखी के पावन पर्व पर डॉ. मनीष राय, महावर एवं अन्य अतिथियों ने छोटी-छोटी बच्चियों से राखी बंधवाई और उनको उपहार दिया। इस अवसर पर संभागायुक्त ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है, जिससे शरीर व मन दोनों स्वस्थ रहता है। उन्होंने डॉ. मनीष राय की भी तारीफ करते हुए कहा कि रॉय एक सामाजिक और राजनीति के भी अच्छे खिलाड़ी हैं, जो सबको साथ लेकर चलते हैं। डॉ. राय ने कहा कि ये मेरा बिलासपुर और मैं इस शहर का बेटा हूं। इसलिए मेरा रेलवे क्षेत्र जहां मेरा बचपन बीता है और शहर जिसने मुझे सब कुछ दिया है उस कर्ज को चुकाने का सबसे अच्छा माध्यम है। सामाजिक कार्यकर्ता बनकर लोगों के लिए काम करना, वहीं मैं करने की कोशिश कर रहा हूं। खेल जो कि अनुशासन बनाता है हमारे जीवन में, इसलिए खेल के माध्यम से समाज को जोड़ने का काम भी मैं कर रहा हूं। आज के मैच में वाईएमसीटी ने ईगल क्लब को 2-0 से हराकर ” अटल कप” के विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। खिलाड़ी तुषार ने दोनों गोल खुद ही किए। तीसरे स्थान पर आनेवाले शफीनी अदब को भी पुरस्कार दिया गया । सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी तुषार को रेंजर साइकिल दिया गया ।

इस अवसर पर जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डॉ अजय सिंह, नेशनल रेफरी राजा मुखर्जी, सानंद वस्त्रकर, झोले, संजय मसीह, दारा मसीह और लगभग 10000 की भारी भीड़ दर्शक ने मैच का पूरा आनंद उठाया। इसकी जानकारी आयोजन समिति के सचिव एडवर्ड मसीह ने दी।

error: Content is protected !!