खेल

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को दी प्रतिक्रिया…विराट कोहली का आया अनोखा जवाब…पूरा पढ़े

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने साथी और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने को भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत बताया है। सौरव गांगुली के हाथों में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कमान होगी। इस पद पर चुने जाने के बाद ही उन्होंने टीम इंडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी। गांगुली ने मंगलवार को कहा की भारत को बड़े टूर्नामेंट में जीत हासिल करनी चाहिए।

सौरव गांगुली ने मंगलवार को BCCI के अध्यक्ष चुने जाने के बाद कोलकाता में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बात की। उनका कहना था कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन उनको आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में जीत हासिल करनी चाहिए। भारतीय टीम हाल ही में विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर हो गई थी।

बुधवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में उन्होंने लिखा है कि चाहे जो भी हो खुश रहो। अब इस ट्वीट का मतलब अलग अलग निकाला जा सकता है। कुछ लोग विराट के इस ट्वीट को गांगुली के टीम इंडिया पर किए गए कमेंट से जोड़कर देख सकते हैं तो वहीं कुछ कोच रवि शास्त्री और गांगुली के तल्ख रिश्ते से भी जोड़ सकते हैं।

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को गांगुली को नई भूमिका के लिए बधाई दी और साथ ही कहा कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए महान पल है। गांगुली हालांकि एक साल से भी कम समय के लिए बीसीसीआई बॉस होंगे। सितम्बर 2020 में वह कूलिंग पीडियड में चले जाएंगे क्योंकि वह बीते पांच साल से सीएबी के अध्यक्ष हैं। बीसीसीआई संविधान के मुताबिक कोई भी अधिकारी सिर्फ छह साल के लिए किसी पद पर रह सकता है। अभी बीसीसीआई की कमान प्रशासकों की समिति के पास है, लेकिन 23 अक्टूबर को यह समिति गांगुली और उनकी नई टीम को जिम्मेदारी सौंपकर मुक्त हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close